Saturday, May 21, 2022
HomeStatesHuman Trafficking : मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिंग्या गिरफ्तार, राष्ट्र...

Human Trafficking : मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिंग्या गिरफ्तार, राष्ट्र विरोधी ताकतों से संबंध का शक

सुरेन्द्र दुआ, नूंह:

Human Trafficking : मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिंग्या को अपराध जांच शाखा नूंह पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले के अन्य आरोपी फरार हैं।

Read More Human Trafficking : बांग्लादेश से तस्करी के लाई गयी 2 युवतियां, केस दर्ज

मिजोरम कोलकाता के रास्ते भारत में कराया था प्रवेश Human Trafficking

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजबीर सिंह प्रभारी सुरक्षा शाखा नूंह को दिनांक 02.12.2021 को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि सितंबर माह में 2 लड़कियों जिनका नाम रोजिया बेगम पुत्री नूर मोहम्मद व दिलजुहरा पुत्री काला मियां निवासीयान बांग्लादेश को नामालूम व्यक्ति ने मिजोरम कोलकाता के रास्ते भारतवर्ष में प्रवेश कराया था । इसकी एवज में दोनों से 25 – 25 हजार रुपए लिए गए थे।

Read More :Encounter Between Police and Miscreants : पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश घायल

नूर कबीर रेल में लड़कियों को लेकर आया था Human Trafficking

नूर कबीर पुत्र मोहम्मद हसन रोहिंग्या शरणार्थी हालाबाद शाहपुर नंगली इन दोनों नाबालिग लड़कियों को कोलकाता से दिल्ली तक रेल में लेकर आया था। उसके बाद दिल्ली से रोहतक मोहम्मद अयाज पुत्र फजल अहमद हालाबाद नजदीक बस स्टैंड नूंह लेकर आया था और घासेड़ा गांव में 5 दिन तक किसी अज्ञात स्थान पर छुपा कर रखा था।

Read More Ashok Tanwar : संघर्ष करने वालों को उभरने नहीं देती कांग्रेस: अशोक तंवर

70-70 हजार में बेचने का किया गया सौदा Human Trafficking

पुलिस के मुताबिक 5 दिन बाद अयाज का चाचा हाफिज अहमद इन दोनों लड़कियों को मालब गांव ले गया और जहां इन दोनों लड़कियों को 70 – 70 हजार रुपए में कश्मीर में बेचने का सौदा तय कर कर रहा था ।

Read Also Ovulation Symptoms : ओवुलेशन (निषेचन) से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां…

 15 हजार में लौटाने को कहा Human Trafficking

इसी दौरान आरोपियों ने रजिया के भाई गुरहसन हालाबाद हैदराबाद शरणार्थी कैंप से संपर्क किया और कहा कि 15 हजार रुपए में वह उसकी बहन को वापस लौटा देगा। गुरहसन ने हाफिज के किसी जानकार के खाते में 15 हजार रुपए भी डलवा दिए, लेकिन उसके बावजूद भी उसकी बहन को उसके हवाले नहीं किया ।

Read More :  Kisan Andolan एक और किसान ने तोड़ा दम

राष्ट्र विरोधी ताकतों से संबंध होने का पुलिस को शक Human Trafficking

इसी दौरान इस बात की भनक बाल कल्याण समिति नूंह को गत 30 सितंबर को लगी और दोनों लड़कियों को उन्होंने अपने कब्जे में लेकर दीपालय अनाथ आश्रम घुस बैठी तावडू में छोड़ दिया । पुलिस को शक है कि बांग्लादेश से इन लड़कियों की मानव तस्करी कर शारीरिक एवं यौन शोषण इनसे कराया जाता है । इतना ही नहीं पुलिस को शक है कि उनके संबंध राष्ट्र विरोधी ताकतों से भी हो सकते हैं । जो नूंह में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं ।

Read Also Divyang Sports Corner will be built in the stadium : हर जिले के एक स्टेडियम में बनेगा दिव्यांग खेल कॉर्नर: मुख्यमंत्री

आरोपी को लिया 2 दिन के रिमांड पर Human Trafficking

जिस संबंध में थाना शहर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मुकदमा में आरोपी मोहम्मद अयाज पुत्र फजल अहमद निवासी बर्मा हालाबाद नजदीक बस अड्डा वार्ड नंबर 7 नूंह को गिरफ्तार कर लिया है । पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने आज अदालत में पेश करके गहनता से पूछताछ करने व वारदात में अन्य आरोपियों की संलिप्ता के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है ।

Read More : Public Toilet : पंचकूला के अधिकांश सार्वजनिक शौचालय बदहाल

अन्य आरोपियों को भी शीघ्र किया जाएगा गिरफ्तार Human Trafficking

उपरोक्त आरोपी से रिमांड अवधि के दौरान यह भी पूछताछ करनी है कि इस मामले के तार कितने लोगों से और किन – किन राष्ट्र विरोधी ताकतों से जुड़े हैं । मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी शीघ्र अति शीघ्र मुकदमा में गिरफ्तार किया जाएगा ।

Also Read : Agriculture Law जानें 14 सितंबर, 2020 से 19 नवंबर, 2021 तक क्या-क्या हुआ

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular