Saturday, January 22, 2022
HomeनेशनलCorona Third Wave तीसरी लहर की आशंका नहीं: रणदीप
HomeनेशनलCorona Third Wave तीसरी लहर की आशंका नहीं: रणदीप

Corona Third Wave तीसरी लहर की आशंका नहीं: रणदीप

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Corona Third Wave फेस्टिवल सीजन के बाद कोरोना के केसों में बढ़ोतरी न होने पर सभी ने राहत की सांस ली है, वहीं अब एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने जानकारी दी है कि अब यह आशंका बहुत कम है कि देश में पहली और दूसरी की तरह कोरोना की तीसरी लहर आएगी। सरकार द्वारा वैक्सीन अभियान में तेजी लाने के कारण कोरोना के केसों में कापभ् कमी आई है और फिलहाल कोरोना की बूस्टर डोज की जरूरत नहीं है।

खत्म हो रहा वायरस का भय (Corona Third Wave)

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि जिस तरह से वैक्सीन के प्रभाव के चलते संक्रमण की रफ्तार थमी और अस्पतालों पर दबाव कम हुआ है, उससे हर दिन तीसरी लहर आने का भय भी खत्म हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता भी है तो शायद यह पहली और दूसरी लहर की तरह खतरनाक न हो। उन्होंने कहा कि गुजरते समय के साथ यह महामारी बीमारी के तौर पर तब्दील हो जाएगी, लेकिन इसकी घातकता कम हो जाएगी। बूस्टर डोज के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल जिस तरह से केसों में कमी जारी है, उससे ऐसा नहीं लगता है कि देश में कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज या फिर तीसरी डोज की जरूरत है।

देश में 24 घंटे में 9,283 नए केस (Corona Third Wave)

कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी बनी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में सुबह तक फिर से 10,000 से कम कुल 9,283 नए केस मिले हैं। वहीं इस दौरान 10,949 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। नतीजतन सक्रिय केसों की संख्या में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। अब यह आंकड़ा महज 1,11,481 ही रह गया है। यह आंकड़ा बीते 537 दिन यानी करीब डेढ़ साल में सबसे कम है।

Also Read: Ashok Tanwar Join Tmc ममता बनर्जी की उपस्थिति में हुए शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular