Monday, June 27, 2022
Homeहरियाणाभावी अग्निवीर देश की चिंता करिए, आपकी चिंता हम करेंगे : मनोहर...

भावी अग्निवीर देश की चिंता करिए, आपकी चिंता हम करेंगे : मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, Haryana News: खिलाड़ियों को खेल कोटे के अंतर्गत नौकरी देने वाली हरियाणा सरकार ने अब अग्निपथ योजना के तहत सेवानिवृत्त होकर आने वाले अग्निवीरों को हरियाणा में नौकरी देने की गारंटी दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जो कोई अग्निवीर हरियाणा सरकार की सेवाओं में शामिल होना चाहता है, उसे नौकरी अवश्य दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को ग्रुप सी अथवा हरियाणा पुलिस की नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने भावी अग्निवीरों से कहा कि आप देश की चिंता करिए आपकी चिंता हम करेंगे।

हरियाणा अग्निवीरों को नौकरी सुनिश्चित करने वाला देश का पहला राज्य

इस फैसले के बाद हरियाणा अग्निवीरों को नौकरी सुनिश्चित करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। यह हरियाणा सरकार का अग्निवीरों के लिए नायाब तोहफा है। इससे निश्चित तौर पर युवाओं का सेना के प्रति अधिक रुझान बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निपथ योजना से तीनों सेनाओं की मानव संसाधन नीति में एक नए युग की शुरुआत हुई है। यह केंद्र सरकार द्वारा किया गया एक प्रमुख रक्षा नीति सुधार है।

केंद्र की योजना से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निपथ युवाओं के लिए ही नहीं, बल्कि सेना के लिए भी बेहतर योजना है। जहां एक तरफ अग्निपथ योजना से देश की सेना शक्तिशाली होगी, वहीं दूसरी तरफ 4 साल की राष्ट्रसेवा के बाद हमारे अग्निवीर बेहतर समाज निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे। अग्निपथ योजना से नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, इससे हरियाणा के युवाओं को काफी फायदा होगा।

अभी तक हरियाणा सरकार द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ियों को आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन पॉलिसी के तहत सीधी नौकरी दी जाती है। खिलाड़ियों के लिए ग्रुप सी में 3 प्रतिशत तो डी में 10 प्रतिशत कोटा तय किया गया है। खेल विभाग की उत्कृष्ट खिलाड़ी रोजगार नीति के बाद हरियाणा सरकार ने मातृभूमि की रक्षा को समर्पित सेना के जवान अग्निवीरों को नौकरी देने का बड़ा फैसला लिया है, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित होगा।

यह भी पढ़ें : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें : हरियाणा नगर निकाय चुनाव: भाजपा रही आगे, 21 सीटों पर कब्जा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular